आयुर्वेदिक फेस पैक सुंदर और दमकता चेहरा पाने के लिए

आयुर्वेदिक फेस पैक सुंदर और दमकता चेहरा पाने के लिए

आयुर्वेदिक फेस पैक

आयुर्वेदिक फेस पैक

आयुर्वेदा यह इलाज करने का एक प्रभावी और गुणकारी तरीका है। आयुर्वेदा यह अपने शरीर के लिए एवं अपनी त्वचा के लिए बहुत उपायकारी है। आयुर्वेद का उपचार करने से किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता है। त्वचा का उपाय करने के लिए आयुर्वेद यह एक गुणकारी उपाय है। त्वचा के लिए आयुर्वेद का इलाज करने से आपको सिर्फ फायदा ही फायदा होगा।

आजकल किसी को भी अपने चेहरे पर कालापन या काले दाग धब्बे पसंद नहीं होते है। हर किसी को लगता है कि वह हैंडसम दिखना चाहिए। वैसे तो बाजार में हजारों प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स उपलब्ध है लेकिन यह प्रोडक्ट खरीदना आम आदमी की बात नहीं होती है।

तो आइए दोस्तों इसमें हम आपको आयुर्वेदा से बने फेस पैक बताएंगे, जिससे आपकी त्वचा पर बिना साइड इफेक्ट के अच्छा एवं प्रभावी फरक पड़ेगा।

त्वचा के लिए आयुर्वेदिक फेस पैक :-

आइए दोस्तों हम आपको कुछ आयुर्वेदिक फेस पैक बताएंगे जो आपके चेहरे की त्वचा के लिए बहुत असरकारी ठहरेंगे।

  1. हल्दी यह एक एंटीबायोटिक दवा है। हल्दी अपनी त्वचा के लिए बहुत गुणकारी होती है। हल्दी और बेसन का घरेलू पैक बनाकर आप अपने चेहरे पर के दाग धब्बे दूर कर सकते हैं और चेहरे पर ग्लो बढ़ा सकते हैं। इसलिए आपको आधा चम्मच हल्दी पाउडर और दो चम्मच बेसन लीजिए। हल्दी और बेसन को कच्चे दूध में डालकर इसका मिश्रण बना लें और फिर यह लेप अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाइए और फिर सूखने के बाद इसे धो लीजिए। हफ्ते में  दो से तीन बार करने से कुछ ही दिनों में आपको बदलाव महसूस होगा।
  2. खुशबूदार फेस पैक। यह भी अपनी त्वचा ग्लो करने का एक गुणकारी फेस पैक है। यह फेस पैक बनाने के लिए आपको एक चम्मच चंदन पाउडर का पेस्ट ,आधा चम्मच हल्दी, 2 बूंद लैवेंडर ऑइल और 1 चमच्च बेसन लीजिये। इस को दूध में मिलाकर अच्छे से मिश्रण बना लें और फिर यह लेप 15 से 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं रखिए और सूखने के बाद इसे धो लीजिए। कुछ ही दिनों में आपको खुद में बदलाव दिखेगा।
  3. शहद यह भी है बहुत ही गुणकारी उपाय हैं। एक चम्मच शहद को दूध में मिलाकर इसका अच्छे से मिश्रण बना लें और फिर वह अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए लगाए रखिए। हफ्ते में यह प्रक्रिया दो से तीन बार करने से आपके चेहरे पर के दाग धब्बे एवं शुष्क त्वचा दूर हो जाएगी। और आप हैंडसम दिखने लगोगे।
  4. एलोवेरा यह आपकी त्वचा सुंदर बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका बजाता है। एलोवेरा के पौधे में का अंदर का जेल निकाल कर इसे अपने चेहरे पर लगाइए। ऐसा करने से यह आपका चेहरा और भी सुंदर बनाता है। एलोवेरा यह किसी भी स्किन प्रॉब्लम के लिए एक गुणकारी उपाय है।
हाथों को गोरा करने का तरीका असरदार इलाज
हाथ पाव के कालेपन को कैसे दूर करें
चेहरे का फेशियल करने का तरीका
घरेलू नुस्खे झाइयां को मिटाने के लिए हिंदी में जानकारी
 

देसी घरेलु नुस्खे

घरेलु उपाय / तरीका

शादी के टोटके प्यार पाने के तरीके
मोटापा का इलाज नौकरी चाहिए ?
६ पैक बनाये तुरंत लड़की का चक्कर
सपने में देखना गलती से प्रेग्नंट हो ?
आंटी को पटाना है ? चुदाई के लिए लड़की चाहिए ?
रंडी के साथ सेक्स ? किसी के भी साथ सेक्स करना है ?
लड़की के ब्रैस्ट पुरुष का लिंग
loading...

Leave a Reply