loading...
loading...

चेहरा मोटा कैसे करे गाल पिचकने का इलाज हिंदी में

loading...

face mota karne ke tips in hindi चेहरा मोटा कैसे करे हिंदी में जानकारी pichke gaal ka ilaj in hindi face mota karne ka tareeqa gaal fulane ka yoga pichke gaal ke liye medicine pichke gaal ke liye medicine in hindi sarir fulane ki dawa
face mota karne ka wazifa gaal fulane ki tablet की जानकारी .

चेहरा मोटा कैसे करे

 चेहरा मोटा कैसे करे

चेहरा मोटा कैसे करे

चेहरा हर औरत और मर्द को अपने और खीचने का पहेला जरिया होता है. चेहरे की सुन्दरता निखारने के लिए गालो की अहम् भूमिका होती है. अगर किसी लड़की या लड़के का गाल का आकार पिचका हुआ है तो सामने वाले उस लड़के को या लडकी को काफी दुबला और बीमार समझते है.

अगर आपके गाल फुले हुए है तो आपको सामने वाले का देखने का नजरिया बदल जाता है आप इस के कारण तंदुरुस्त और मजबूत दिखाई देते हो इसके कारण आपकी सुन्दरता और भी निखरी हुई दिखती है.

दोस्तों अगर आपको लगता है की आपके गाल पिचके हुए है तो आप को चिंता करने की जरुरत नहीं है क्यूंकि पिचके गालो का इलाज करना अब घर पर ही आसान होगया है जिसके लिए आपको बाजार से मेडिकल में मिलने वाली दवाईया औषधि टेबलेट लेने की जरुरत नहीं है.

गाल पिचकने के कारण :

  • पानी कम पिने से : जैसे हमारे शरीर को ऑक्सीजन की जरुरत है जीने के लिए वैसे ही पानी की भी जरुरत है.इसके बिना हम जीवन जीने की कल्पना भी नहीं कर सकते.समय समय पानी पिने से हमारे शरीर में दूषित चीजे यानि बॉडी की गन्दगी साफ़ होकर खून भी साफ़ होता है.अगर आप दिनभर कम पानी पीते होंगे तो आपके चेहरे के गाल पतले होने लगते है और गाल अन्दर के और धसने लगते है इसी कारण आपके चेहरे की रौनक कम होती है.
  • ज्यादा उपवास करने से :अगर आप सही समय पर खाना नहीं खाते तो आपके चेहरे की चर्बी घटने लगती है क्यूंकि शरीर को लगने वाले पोषक तत्व समय समय पर जरुरत है.चेहरे की चर्बी कम होने से आपके गाल पिचके हुए लगने लगते है.
  • स्मोकिंग करने से : अगर आपको धुम्रपान यानिकी सिगरेट या बीडी पिने की आदत है तो आपको इसको पीना तुरंत छोड़ना है क्यूंकि स्मोकिंग करने से आपके चेहरे की सुन्दरता कम होती है और आप ज्यादा उम्र के लगने लगते हो. इसी के कारण आपके गाल पिचकने लगते है . जानिए स्मोकिंग करने की आदत कैसे बंद करे.

पिचके गाल को मोटा करने के घरेलु तरीके :

  • दूध पिने से करे फेस को मोटा और सुन्दर :दूध के कई मात्रा में विटामिन, खनिज और प्रोटीन होते है और आपको अगर आपके फेस को मोटा करना है तो अपना रोज रात को सोते समय या शाम को दूध पीना है.दूध पिने से आपके चेहरे पर चर्बी जमा होती है इसके कारन आपका फेस मोटा होता है और आपके फेस पर निखार भी आने लगती है.
  • जैतून तेल से करे फेस को मोटा :चेहरे पर गालो की शोभा बढाने के लिए और गालो को फूलाने के लिए आपको एक चम्मच जैतून का तेल लेकर इसको गरम करना है और इस तेल को ठंडा होने के बाद गालो पर यानिकी अपने चिक्स पर मसाज करना है. ऐसा लगातार 5-10 मिनिट रोज करने से १५ ही दिन में आपके गालो में उभार आयेगा.
  • सरसों के तेल से फेस मोटा करे : गालो को मोटा करने के लिए आपको एक चम्मच सरसों का तेल लेकर आपको गालो पर मालिश करनी है  सरसों के तेल के इस्तमाल से आपके फेस को मोटा करने में मदत होगी.
  • बादाम के तेल से करे चेहरे को मोटा : बादाम के तेल से चेहरे पर रोजाना 5-10 मिनिट मालिश करने से आपके चेहरे को मोटा करने में फायदा होगा.
  • पानी ज्यादा पिए : पानी को भरपूर मात्रा में पिने से आपके चेहरे का नुखार और स्किन की समस्या का इलाज हो जाता है इसलिए पानी अवश्य पीना चाहिए.
  • पूरी नींद ले : आपकी नींद भी आपके जीवन से जुडी है इसलिए कम से कम ६ घंटे नींद होनी हो चाहिये. ज्यादा नींद लेने से अपने शरीर में फ्रेशनेस आती है और आप ताजगी मेहसूस करे है.

 

loading...
देसी घरेलु उपाय हिंदी में जानकारी
पेट के रोग वशीकरण के उपाय
चेहरे की सुंदरता नौकरी लगने के टोटके
बालों का इलाज लड़की को पटाने के तरीके
 यौन रोगों का इलाज सपनो का अर्थ स्वप्नफल
प्रेगनेंसी की टिप्स खाने के फायदे
मासिक धर्म(पीरियड्स) दिमाग तेज कैसे करे?
 मोटापा कम करे भगवान की पूजा
 दांत के उपाय स्मोकिंग की आदत से छुटकारा
 बाबा रामदेव योगा लाल किताब के टोटके

2 Comments

  1. SHIVAM March 21, 2017
  2. kayoom ali June 8, 2017

Leave a Reply