काले होठों को गुलाबी करने के घरेलू नुस्खे

काले होठों को गुलाबी करने के घरेलू नुस्खे

काले होठों को गुलाबी कैसे करे

काले होठों को गुलाबी कैसे करे

काले होंठ होना यह एक नेगेटिव साइन माना जाता है। काले होंठ होने से यह हमारे सुंदर चेहरे को बिगाड़ देता है लड़कियां अक्सर अपने काले होंठ छुपाने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग करती है लेकिन अगर लडको के होट काले हो तो क्या करें ? वैसे होठों का कालापन दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स, लिप बाम, लिपस्टिक का प्रयोग करते हैं।

लेकिन यह थोड़े समय के लिए आपके होंठ गुलाबी करता है लेकिन आगे चलकर इसका बुरा असर आपके होठों पर हो सकता है। कुछ घरेलू नुस्खा अपनाकर भी अपने काले होठों को गुलाबी होठों में रूपांतर कर सकते हैं।

तो आइए दोस्तों इस लेख में हम आप को काले होठों को गुलाबी करने के घरेलू नुस्खे बताएंगे।

काले होंठ होने के कारण :-

  1. ज्यादा स्मोकिंग करने की वजह से भी आपके होंठ काले हो सकते हैं और ज्यादा तंबाकू का सेवन करने की वजह से भी यह समस्या होती है।
  2. रोजाना ज्यादा देर तक अगर आप तेज धूप में घूम रहे हो तो यह काले होठों होने का एक कारण है।
  3. चाय कॉफी का सेवन अधिक प्रमाण में करने से भी यह समस्या होती है।
  4. अगर आप पहले किसे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हो तो उसका यह साइड इफेक्ट भी हो सकता है।

काले होठों को गुलाबी कैसे करे घरेलू नुस्खे :-

  1. अगर आप काले होठों से परेशान हो तो कच्चे दूध में केसर पीसकर इसे होठों पर लगाकर हल्के से मसाज करें। इससे आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा और आपके होंठ पहले से भी अधिक सुंदर दिखने लगेंगे।
  2. ऑलिव ऑयल यह इस समस्या के ऊपर एक बहुत असरदार उपाय है। अगर आप ऑलिव ऑयल से अपने होठों की मालिश करते हो तो आपके होंठ जल्द ही गुलाबी होने लगेंगे।
  3. गुलाब की पंखुड़ियां यह इसके ऊपर एक बहुत फायदेमंद उपचार है। गुलाब की पंखुड़ियों को अच्छे से पीसकर इसमें थोड़ा ग्लिसरीन मिला लें और इस पेस्ट को रोजाना रात को सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं और सुबह इसे अच्छे से धो लें। गुलाब की पंखुड़ियां के जगह पर आप गुलाब जल का भी प्रयोग कर सकते हैं। ऐसा रोजाना करने से कुछ ही दिनों में आप के काले होठों का रूपांतर गुलाबी होठों में हो जाएगा।
  4. चकुंदर का प्रयोग करने से भी अपने होंठ गुलाबी होने लगते हैं। चकुंदर खाने से अपने शरीर में का खून बढ़ने में मदद होती है।
  5. नारियल पानी, खीरे का रस और नींबू का रस मिलाकर इनका अच्छे से मिश्रण कर लें और फिर इसको अपने होठों पर लगा है। यह भी एक प्रभावी घरेलू नुस्खा है।
  6. संतरा यह भी एक अच्छा उपाय है। संतरे से अपने अपने होठों पर मसाज करें।
 

देसी घरेलु नुस्खे

घरेलु उपाय / तरीका

शादी के टोटके प्यार पाने के तरीके
मोटापा का इलाज नौकरी चाहिए ?
६ पैक बनाये तुरंत लड़की का चक्कर
सपने में देखना गलती से प्रेग्नंट हो ?
आंटी को पटाना है ? चुदाई के लिए लड़की चाहिए ?
रंडी के साथ सेक्स ? किसी के भी साथ सेक्स करना है ?
लड़की के ब्रैस्ट पुरुष का लिंग
loading...

Leave a Reply