loading...
loading...

मर्दाना कमजोरी का इलाज ताकत कैसे बढ़ाये

मर्दाना कमजोरी का इलाज

मर्दाना कमजोरी

मर्दाना कमजोरी

मर्दाना कमजोरी का इलाज में आज हम जानेंगे मर्दाना ताक़त का घरेलु इलाज घरेलु नुस्खे जिसमे हम जानेंगे आप को क्या करना चाहिए मर्दाना कमजोरी जैसे की शीघ्रपतन शीघ्र स्खलन का इलाज जिससे आप नपुंसकता का इलाज कर सकते है|

आजकल के मर्दों में सेक्स की समस्या बहुत आम हो चुकी है। मर्दों में सेक्स समस्या उन लोगों में होती है जो चाह कर भी सेक्स में रुचि नहीं ले पाते या जिनकी सेक्स करने की कोई दिलचस्पी नहीं होती है।  रिसर्च के अनुसार विटामिन ई की कमी से पुरुष नपुंसकता और नामर्दी का शिकार हो जाता है। विटामिन इ की कमी से फीमेल के ब्रैस्ट भी सिकुड़ जाती है जिससे उनका आकर्षण कम हो जाता है।  सब्जियां, राजमा, सोयाबीन आदि को अपने आहार में शामिल कर इस कमी को पूरा किया जा सकता है।  उचित आहार के अभाव में ना सिर्फ शरीर कमजोर हो सकता है बल्कि दूसरी शारीरिक समस्या भी उत्पन्न होती है। और जब तन और मन स्वस्थ और प्रफुल्लित नहीं होगा तो आप सेक्स का मजा कैसे ले पाओगे। इसीलिए आपका आहार संतुलित होना चाहिए।

मर्दाना कमजोरी का इलाज हिंदी मे :

शारीरिक कमजोरी और मर्दाना कमजोरी दूर करने के लिए नीचे दिए गए उपाय कीजिए:

  • शारीरिक कमजोरी दूर करने के लिए मसालेदार भोजन अपने आहार में समाविष्ट ना कीजिए। अपनी डेली डाइट में फास्ट फूड, पिज़्ज़ा बर्गर आदि का सेवन ना करें इससे सेक्स पावर में कमी आती है।
  • पौष्टिक पदार्थ खाने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है। दूध, मक्खन और घी आदि का उचित मात्रा में उपयोग करें जिससे आपको कमजोरी से दूर रहने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपका शरीर शक्तिशाली नहीं है तो उसको पहले ताकतवर बनाए क्योंकि हमें सेक्स ऊर्जा के लिए उत्तम आहार का सेवन करना चाहिए।
  • सेक्स पॉवर बढाने के लिए प्रोटीन और विटामिन बहुत मददगार साबित होते हैं। इसलिए आप को भोजन में प्रोटीन युक्त आहार चाहिए।
  • गर्मी के दिनों में पुरुष तरबूज का सेवन कर सकते हैं। इस से भी सेक्स इच्छा में वृद्धि होती है और ताकत मिलती है यह हर तरह की कमजोरी को दूर रखता है।
  • सेक्स क्षमता को बढ़ाने के लिए बादाम, काजू, किसमिस, दूध को अपने भोजन में शामिल करें इससे आपकी योन क्षमता पर सकारात्मक असर होगा और आपका शरीर भी शक्तिशाली बनेगा।
लंबे समय तक सेक्स करने के उपाय
वीर्य बढ़ाने के घरेलु उपाय हिंदी में
लिंग वर्धक यंत्र का सही इस्तमाल

 

Leave a Reply