नपुंसकता मर्दाना शक्ति को बढाने का इलाज

नपुंसकता मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए

नपुंसकता मर्दाना शक्ति

नपुंसकता मर्दाना शक्ति

नपुंसकता मर्दाना शक्ति के मुख्य 2 कारण है :

शारीरिक और मानसिक :

  • शारीरिक नपुंसकता की चर्चा हम बाद में करेंगे पहले मानसिक कारणों पर विचार करते हैं। आधुनिक युग में मनुष्य चिंता और तनाव में अधिक जीता है।कई बार संभोग के संपादन में समय भी वहीं बेकार की चिंताओं से मुक्त नहीं हो पाता ऐसी अवस्था में जब संभोग किया जाता है तो शिश्न में उचित दृढ़ता नहीं आ पाती या अगर आ भी जाती है तो वह अवस्था क्षणिक होती है और व्यक्ति शीघ्रपतन का शिकार हो जाता है।
  • नपुंसकता मर्दाना शक्ति से कैसे छुटकारा पाए : दोनों की मानसिक तैयारी के अलावा वातावरण भी आवश्यक है अगर एकांत नहीं है देखने या सुनने का भय है किसी तरह की आहट हो रही है तो भी संभोग के सुख में कमी आ सकती है। कई बार मानसिक तनाव या चिंता की अवस्था में व्यक्ति संभोग का प्रयास करता है और जब उसे पूरी सफलता नहीं मिल पाती तो एक नई चिंता उसे घेर लेती है।
  • नपुंसकता मर्दाना शक्ति में क्या करे : वह नपुंसकता के अज्ञान वहीं से पीड़ित हो जाता है और फिर इसका एक सिलसिला साथ चल पड़ता है। जब भी संभोग का प्रयास करता है वह अज्ञान वह उस पर हावी होने लगता है कि मुझे सफलता मिलेगी या नहीं इस तरह के विचारों से घेर लेते हैं और उसकी परिणति होती है शीघ्रपतन में।  नपुंसकता में इस वजह से शिश्न में पर्याप्त दृढ़ता नहीं आ पाती।
  • नपुंसकता मर्दाना शक्ति का इलाज : हमारे शरीर की रचना प्राकृति से बड़ा कमाल है जिसमें स्पंज जैसी दोनों नलिकाये होती है जब हम संभोग के लिए स्वयं को तैयार पाते हैं तो इन नालिकाओं की ओर रक्त प्रवाह बढ़ता है और यह रक्त से भर जाती है। इसके परिणाम स्वरुप शिश्न में दृढ़ता आती है लेकिन इस के लिए जैसा कि ऊपर बताया चुका है सभी सुरों का एकलय में होना आवश्यक है। इसलिए मानसिक नपुंसकता दूर करने के लिए चिंता, तनाव में ना रहे। संभोग करते समय प्रसन्नता रखें। ऐसा करने से नपुंसकता नहीं आएगी।
लिंग बड़ा करने का योगा कैसे करे
छोटा लिंग बड़ा करने का घरेलु तरीका

Leave a Reply