loading...
loading...

Pimples Problem १० दिन मे पिंपल हटाने के तरीके

loading...

Pimples pimple hatane ke tarike in hindi pimple ke daag kaise mitaye pimple ke upay in hindi gharelu upay for pimples in hindi pimples hatane ka tarika in hindi pimples problem solution in hindi pimple hatane ke tips in hindi kil muhase ka desi ilaj in hindi.

आज कल की भागदौड़ वाली जिंदगी मे बाहर हवा काफ़ी दूषित हो गयी है. और इस खराब वातावरण की वजह से लड़को या लड़कियो के चेहरे पर पिंपल्स आने लगते है. पिंपल्स आने के कारण उनका चेहरे का सौंदर्य खराब होने लगता है. लड़कियो को और लड़को को पिंपल्स बॉडी मे हीट मौजूद होने के कारण भी आते है.
लड़के लड़कियो के पिंपल्स ज़्यादा आने की वजह से कई कंपनिया चेहरे को निखारने की और चेहरे के दाग निकालने के लिए दवा लेकर आई है . जिनमे से सिर्फ़ कुछ ही दवा या क्रीम्स मे ज़्यादा केमिकल्स नही है .
ज़्यादा तर इन दवाइयो मे क्रीम मे केमिकल्स काफ़ी ज़्यादा मात्रा से बनाने के लिए उपयोगी किया जाता है. तो दोस्तो चेहरे के लिए आप आयुर्वेदिक तरीके से मुहासे निकाल सकते हो . और आयुर्वेदिक नुस्खो का आपके चेहरे पर कोई भी साइड एफेक्ट्स नही है.
केमिकल वाली क्रीम्स के ईस्तमाल से आपके चेहरे का निखार और पिंपल्स के काले दाग निकालने के अलावा बढ़ जाते है.

पिंपल्स कील मुहासे कैसे और क्यू चेहरे पर आते है.

  • ज़्यादा धूप मे घूमने से.
    pimples ke daag hatane ke gharelu upay

    pimples ke daag hatane ke gharelu upay

    ज़्यादा धूप मे चेहरे पर स्किन के अंदर से आयिल तेल निकलता है या आपके बालो मे तेल लगाया हुआ तेल पिघल कर आपके चेहरे पर आने से पिंपल किल मुहासे चेहरे पर बनते है.

  • धूल मिट्टी मे घूमने से
    kale daag hatane ke upay in hindi

    kale daag hatane ke upay in hindi

    अगर आप ज़्यादा धूल और मिट्टी जिस जगह पर है वही घूम रहे हो तो आपके चेहरे के पोवर्स यानिकी खड्डे के अंदर मिट्टी जमने से आपके चेहरे मे ऑक्सिजन की कमी पैदा होती है और आपके चेहरे के खड्डे ही आपके चेहरे की शोभा बीघाड़ते है और इस के कारण पिंपल्स कील मुहासे चेहरे पर पैदा होते है.

  • ज़्यादा मेडिकल्स दवाईया क्रीम्स लगाने से
    chehre ke daag hatane wali cream

    chehre ke daag hatane wali cream

    अगर आपको पता नही है की चेहरे के पिंपल्स हटाने की बेस्ट क्रीम कोन्सि है तो क्यूँ आप किसी डॉक्टर की सलाह लेने से पहले चेहरे के कील मुहासे निकालने की क्रीम लगाते हो. ज़्यादा मात्रा मे बिना सलाह की क्रीम लगाने से आपके त्वचा के उपर त्वचा के पोरज़ मे मिट्टी के तरह कचरा जमने से मुहासे ज़्यादा बढ़ते है.

  • पुराने पिम्पल्स को हात लगाकर फोड़ने से
    pimple hatane ke tips in hindi

    pimple hatane ke tips in hindi

    अगर आपके चेहरे पर पहले से थोड़े पिंपल्स है और अगर आप उन मुहसो को निकालने की चक्कर मे पिंपल को आपके हाथ लगाकर निकालने से आपके हाथ के उपर बॅक्टीरिया पेहेलेसे मौजूद होने के कारण वही बॅक्टीरिया कील के उपर लगने से और ज़्यादा कील मुहासे बढ़ जाते है. ऐसा करते रहने से आपके चेहरे पर पूरी जगह पिंपल्स आने लगते है.

जानिए

Pimples hatane ke ayurvedic gharelu tarike in hindi

face acne removal cream hindi

face acne removal cream hindi

पिंपल्स के दाग को कैसे निकाले और मुहासे कैसे कम करे :

  • शहद और कच्चा दूध
    muhase ke daag hatane ke upay in hindi

    muhase ke daag hatane ke upay in hindi

    शहद और कच्चा दूध को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इस को आपके चेहरे पर हल्के स्वच्छ हाथो से लगाना है.
    आप इसको कॉटन से भी लगा सकते हो. शहद और कच्चा दूध चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे के काले दाग धब्बे निकलते है और आपकी त्वचा भी स्मूथ होती है.

जानिए चेहरे को गोरा कैसे करे?

  • मुलतानी मिट्टी का लेप
    pimples ko kaise kam kare

    pimples ko kaise kam kare

    मुलतानी मिट्टी चेहरे के लिए सभी प्रकार की बीमारिया एक्ने की प्राब्लम मे गुणकारी दवा है.
    मुलतानी मिट्टी को गुलाब जल मे मिक्स करके चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे का ज़्यादा आयिल तेल खिच लेती है. और मुलतानी मिट्टी के कारण चेहरे पर दाग किल मुहासे भी कम हो जाते है.

  • नींबू और बेकिंग सोडा का लेप
    pimple ke upay in hindi baking soda

    pimple ke upay in hindi baking soda

    दोस्तो आपके चेहरे को सबसे असरदार तरीका है नींबू और बेकिंग सोडा इसको खाने का सोडा भी कहते है . इस के कोई भी साइड एफेक्ट नही है.एक नींबू का रस लेकर उसमे बेकिंग सोडा खाने का सोडा मिक्स करले और २ मिनिट बाद इसको आपके हाथो से चेहरे पर लगाले. इसको संभलके लगाना है आँखो के अंदर जाने नही देना है अगर गया तो आँखो को तुरंत अच्छे पानी से धो ले. नींबू और खाने का सोडा का ईस्तमाल से आपके चेहरे की डेड स्किन निकल जाती है और आपकी स्किन गोरी दिखने लगती है.
    जानिए

कैसे करे चेहरे को साफ ?

face Muhase|Acne rog ka  ilaj| acne treatment in hindi| chehra gora karne ki dawa| charm rog medicine |charm rog upchar| prakar| gharelu| skin rog in hindi upay| treatment| charm rog ka Illaj| gharelu nuskhe for daag| acne

loading...
देसी घरेलु उपाय हिंदी में जानकारी
पेट के रोग वशीकरण के उपाय
चेहरे की सुंदरता नौकरी लगने के टोटके
बालों का इलाज लड़की को पटाने के तरीके
 यौन रोगों का इलाज सपनो का अर्थ स्वप्नफल
प्रेगनेंसी की टिप्स खाने के फायदे
मासिक धर्म(पीरियड्स) दिमाग तेज कैसे करे?
 मोटापा कम करे भगवान की पूजा
 दांत के उपाय स्मोकिंग की आदत से छुटकारा
 बाबा रामदेव योगा लाल किताब के टोटके

One Response

  1. ajay maurya April 19, 2017

Leave a Reply