शीघ्रपतन कमजोरी को दूर करने के घरेलू नुस्खे

शीघ्रपतन कमजोरी को दूर करने के घरेलू नुस्खे

शीघ्रपतन कमजोरी

शीघ्रपतन कमजोरी

शीघ्रपतन को इंग्लिश में इजैकुलेशन कहते हैं। शीघ्रपतन का मतलब यह होता है कि अपना वीर्य जल्दी बाहर निकल जाना या जल्दी झड़ना। वैसे पुरुषों से सेक्स से जुड़ी समस्या से परेशान होते हैं जैसे कि नपुसंकता, स्वप्नदोष। शीघ्रपतन यह भी एक सेक्स से जुड़ी समस्या है जो कई पुरुषों को होती है शीघ्रपतन में सेक्स करने के दौरान हम संभोग की चरण सीमा पर होते हैं और तभी अपना वीर्य बाहर निकल जाता है।

इसके कारण हम सेक्स का पूरी तरह से मजा नहीं ले पाते और अपने पार्टनर को भी खुश नहीं रख पाते। और इस समस्या की वजह से इसका प्रभाव आपके रिलेशन पर या आपके मैरिड लाइफ पर पड़ता है। इजैकुलेशन होने की वजह से व्यक्ति अपना कॉन्फिडेंस को देता है और तनाव में आता है। वैसे तो बड़े उम्र के व्यक्ति इस परेशानी से त्रस्थ है। लेकिन यह परेशानी अब कम उम्र के लड़कों में भी दिखाई देती है और इसके कारण उनका कम उम्र में ही कॉन्फिडेंस कम हो जाता है।

तो आइए दोस्तों इस लेख में हम आपको शीघ्रपतन कमजोरी को दूर करने के घरेलू नुस्खे बताएंगे।

शीघ्रपतन होने के कारण :-

  1. हद से ज्यादा हस्तमैथुन करना।
  2. अपने गुप्तांग की मांसपेशियां कमजोर होने लगना।
  3. हद से ज्यादा संभोग करना।
  4. अपने शरीर में विटामिंस और न्यूट्रीशन की कमी होना।
  5. शराब, तंबाकू या किसी नशीली चीज का अधिक सेवन करना।

शीघ्रपतन कमजोरी को दूर करने के घरेलू नुस्खे :-

  1. प्याज यह शीघ्रपतन पर एक बहुत असरदार उपाय है। प्याज खाने से सभी प्रकार की यौन समस्या कम होती है। यह एक बहुत ही प्रभावित घरेलू नुस्खा है। इसके अलावा आप प्याज के बीज को अच्छे से पीसकर रोज सुबह पानी में डालकर पी लीजिए। यह आपकी शीघ्रपतन की समस्या दूर कर देगा।
  2. लहसुन की हम शीघ्रपतन के ऊपर एक प्रभावी घरेलू उपाय है। लहसुन खाने से हमारा शरीर गर्म रहता है और हमारे गुप्तांगों का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है। लहसुन में नेचुरल एंटीबायोटिक के गुण होते हैं जिससे संभोग करने का वक्त बढ़ता है। अगर आप रोजाना लहसुन के तीन से चार कर लिया चबा कर खाते हो तो आप इस समस्या से जल्दी छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा और आप एक चम्मच शहद में चार से पांच कलिया डालकर इसका सेवन करें।
  3. अदरक और शहद यह भी इसके ऊपर एक बहुत असरकारक उपाय है। अदरक की वजह से हमारे गुप्तांग रोग मे कहा ब्लड सरकुलेशन बड़ता है। अगर आप रोजाना रात को आधा चम्मच अदरक और एक चम्मच शहद का सेवन करते हो तो आप जल्द ही शीघ्रपतन बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं।
  4. रोज सुबह 1 गिलास गाय के दूध का सेवन करें यह भी प्रभावी उपाय है।
  5. अपने शरीर को फिट रखने के लिए और शरीर में न्यूट्रिएंट्स की और विटामिन सी की कमी ना हो इसकी वजह से हेल्थी फूड का सेवन करें। अपने भोजन में ज्यादा से ज्यादा विटामिन आयरन कैल्शियम और फोलिक एसिड जैसी चीजों का समावेश करें।
मोटापे की वजह से होने वाली सेक्स बीमारियां
एड्स कैसे होता है जानकारी हिंदी में
प्रेग्नेंट के लिए कितने देर सेक्स करना चाहिए
 

देसी घरेलु नुस्खे

घरेलु उपाय / तरीका

शादी के टोटके प्यार पाने के तरीके
मोटापा का इलाज नौकरी चाहिए ?
६ पैक बनाये तुरंत लड़की का चक्कर
सपने में देखना गलती से प्रेग्नंट हो ?
आंटी को पटाना है ? चुदाई के लिए लड़की चाहिए ?
रंडी के साथ सेक्स ? किसी के भी साथ सेक्स करना है ?
लड़की के ब्रैस्ट पुरुष का लिंग
loading...

Leave a Reply