कपूर के टोटके असरदार तरीके हिंदी में

0
110
कपूर के टोटके
कपूर के टोटके

कपूर के टोटके

कपूर के टोटके
कपूर के टोटके

नमस्कार  दोस्तों आज हम आपको कपूर के टोटके बताएँगे जिसके इस्तमाल से आपके घर में लक्ष्मी का वास रहेगा और सदा खुशियाली बनी रहेगी|

कपूर के अनेक उपयोग किए जाते हैं लेकिन हिंदू धर्म में कपूर को पूजा में इस्तेमाल किया जाता है। हर तरह के पूजा क्रम में कपूर का उपयोग होता है। कपूर से ज्योति जलाई जाती है, कपूर को जलाने से वायु शुध्द होती है क्योंकि यह वातावरण के किटाणू को खत्म कर देती है। कपूर हवन सामग्री में भी इस्तेमाल होता है। कपूर का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई तरह की बीमारियों को ठीक करने के लिए भी किया गया है।

कपूर के टोटके हिंदी में :

  • प्राचीन समय से कपूर जलाने की परंपरा चली आ रही है। देवी देवताओं के समक्ष कपूर जलाने से पुण्य प्राप्त होता है।
  • कपूर जलाने से देव दोष वह पितृ दोष का शमन होता है।
  • कपूर के इस्तेमाल से आप क्रूर ग्रहों के कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं। यदि आप शनि ग्रह के दोस्तों से परेशान है और इससे आपको राहत नहीं मिल पा रही है तो शनि देव के प्रभाव को कम करने के लिए आप शनिवार के दिन कपूर से लिखित शनि यंत्र को प्रयोग में लाए।
  • कपूर को हर सुबह और शाम घी में भिगोकर जलाएं और संपूर्ण घर में उसकी खुशबू फैला दे। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी और सकारात्मक ऊर्जा और शांति का निर्माण होगा।
  • यदि आप धन चाहते हैं तो इसके लिए आप कपूर का यह चमत्कारिक इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी का यंत्र लेना होगा। इस यंत्र को घर में लगाने से पहले आपको कपूर का एक उपाय करना होगा। जिससे आपको ज्यादा लाभ मिलेगा यह उपाय इस प्रकार है कि- शुभ मुहूर्त में या रविपुष्य, गुरुपुष्य नक्षत्र में तांबे और सोने या फिर भोजपत्र पर श्रीयंत्र को कपूर से शुद्ध करें फिर घर में स्थापित करें।
  • जिस घर में सुबह और शाम कपूरा जलाया जाता है उस घर में किसी भी प्रकार की दुर्घटना नहीं होती। अगर रात में सोने से पहले कपूर जलाया जाए तो और भी अच्छा होता है।

तो दोस्तों ये थे कपूर के टोटके जिसके इस्तमाल से आप घर पर ही कपूर का इस्तमाल ज्योतिष विद्या के बल पर और कालकिताब को मानकर कपूर के टोटके इस्तमाल कर सकते हो|

जानिए

 लाल किताब के सिद्ध टोटके
धन प्राप्ति के सामान्य टोटके
नाम से वशीकरण कैसे करे वश में करने के टोटके हिंदी में

 

क्या आपको यह लेख पसंद आया ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here