Home » लव टिप्स » लड़के से कैसे बात करे ? अनजान लड़के से करो दोस्ती आसानी से

लड़के से कैसे बात करे ? अनजान लड़के से करो दोस्ती आसानी से

लड़के से कैसे बात करें

नमस्ते दोस्तों, आज का हमारा यह टॉपिक बड़ा ही मजेदार और इंटरेस्टिंग है। और यह  लड़के से बात करने का टॉपिक खास करके लड़कियों के लिए है। आज तक लोगों ने सिर्फ लड़कियों के बारे में टॉपिक जानकारी दी हुई है; जैसे कि लड़कियों से कैसे बात करें? लड़कियों को कैसे इंप्रेस करें ?

मगर आज हम यह थोड़ा अलग टॉपिक ले आये है, जो कि लड़कों के बारे में लड़कों से बात कैसे करें या लड़कों को कैसे इंप्रेस करें अपने बात करने के तरीके से। साधारण तौर ऐसा देखा जाता है, हमेशा लड़के ही लड़कियों से बात करने के लिए तड़प रहे होते है। मगर यही लड़कियों के बारे में भी होता है। लेकिन लडकिया अपनी जरूरत दिखाती नहीं है। मगर उन्हें भी लड़कों से बात करने की अंदर ही अंदर तड़प रहती है। जो कि वह अपने दिल के सारे विचार लड़कों से शेयर कर सके। क्योंकि कई सारी ऐसी बातें होती है,जो लड़के लड़कों में नहीं बोल सकते, और लड़कियां लड़कियों में नहीं बोल सकती जिन्हें सिर्फ लड़के और लड़कियों में ही बोला जाता है। ऐसी बातों में मजा भी आता है।

देखा जाए तो लड़के लड़कियों के कंपैरिजन में बहुत ही कम बातचीत करने वाले होते हैं। लेकिन इसी जगह लड़कियां बहुत सारी बातें करती है।

तो आइए चलिए मैं आपको लड़कों से बातें करने की कुछ टिप्स दे देता हूं, जो कि बहुत ही असरदार और फायदेमंद साबित होंगे। जिसेसे आप लड़कों से बातें करने में एक्सपर्ट हो जाएंगे।

पहली चीज तो आप आपके दिल में यह बिठाले की लड़के बहुत ही रिस्पांसिबल स्वभाव के होते जिन्हें फिजूल की बातों में कोई रुचि रहती है। वह अक्सरआपको पॉलिटिक्स के बातें, फ्यूचर की बातें या साइंस की बातें, या स्पोर्ट्स की बातें करते हुए दिखेंगे। या फिर मूवीस सोंग्स इनकी भी वह लोग बातचीत कर लेते हैं। तो लड़कियों ने अपने आप को इस प्रकार तैयार कर लेना है। जिससे वह लड़के से इन सभी सोशल वर्क के बारे में बात कर सके और बात तभी कर सकते जब हमें उन चीजों की थोड़ी बहुत नॉलेज या जानकारी रहती है।

मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं कि आप जनरल नॉलेज की बुक्स पढ़ो या रोजाना न्यूज़ देखो, मैसेज देखो, बस आपको थोड़ा बहुत नॉलेज लेना है। और बाकी जब आप लड़कों से बात करोगे तो अपने आप आपको सभी जानकारी मिलती रहेगी। और आप की प्रेक्टिस होती रहेगी कि लड़के से कैसे बात करें। और लड़के बहुत ही मजाकिया स्वभाव के होते और बातें को करते हैं।

मगर सभी बातों में हंसी मजाक करते  है। किसी भी बात को ज्यादा दिल पर लेकर या सीरियस होकर वह बात नहीं करते। सीरियस बात भी हंसते हुए कहेंगे। चलिए बढ़ते हैं; आगे के टॉपिक पर अनजान लड़के से कैसे बात करें ? क्योंकि आप किसी भी लड़के से बात करोगे तो वह पहले मैं आपके लिए अनजान ही रहेगा। तो उसकी जानकारी मैं दे देता हूं।

अनजान लड़के से कैसे बात करनी चाहिए ?

अनजान लड़के से कैसे बात करनी चाहिए
अनजान लड़के से कैसे बात करनी चाहिए

पहले तो मैं यह बात क्लियर कर देता हूं मेरी प्यारी सहेलियों के लिए कि लड़के से अगर बात करना स्टार्ट करना हो तो अपना ईगो और एटीट्यूड साइड में रख ले। क्योंकि बात करते वक्त वही ईगो और एटीट्यूड आपको प्रॉबम तैयार करता है।

अब आपको अगर किसी अनजान लड़के से बात करना स्टार्ट करना हो फिर चाहे वह मुलाकात के जरिए हो, या व्हाट्सएप, सोशल मीडिया पर चैटिंग के माध्यम से हो। पहले तो आपको उसे अपना नाम पूछना है। नाम पूछते वक्त आपको कहना है, हाय और व्हाट्स युवर गुड नेम याने आपका शुभ नाम क्या है ? इसी से लड़का प्रभावित हो जाएगा और तुरंत आपको रिप्लाई देगा मेरा नाम राहुल, मयंक ,मयूर जो कुछ भी होगा वह बताएगा और बदलेमें आपको भी सेम सवाल करेगा। कि आपका नाम क्या है ?

फिर आपको अपना नाम बताना है। जैसे कि पायल, नेहा जो भी हो। फिर लड़कि को लड़के से पूछना है, कि कैसे हो आप ? क्या हम दोनों बात कर सकते है? फिर लड़का बोलेगा जरूर फिर आपका यहाँ वहाँ की बाते करनी है। क्या करते हो क्या करना चाहते हो ? और लड़का जो भी जवाब दे उसकी तारीफ करते रहना है। वाहः बढ़िया, बहुत अच्छे। फिर उसे अपनी फैमिली के बारे में पूछे। और  थोड़ा इमोशन्स से बात करे। क्यों की पुरुह वर्ग महिलाओ से ज्यादा भावुक और इमोशन्स से घिरे होते है। लेकिन वह दिखाते नही। यही उनकी खासियत होती है। और इसी जगह कोई लड़की रहेगी तो रो रो के सारा गांव जगा देगी।

तो पहली मुलाकात ज्यादा समय बिताते हुए न करे बाकी की बाते दूसरी मुलाकात के लिए बचाकर रखे। फिर जाते वक्त यह जरूर बोले कि की आजतक इतना कंफर्ट फील कभी नही हुआ किसी लड़के से बात करके जो की आपसे बात करके मुझे अच्छा लगा। फिर लड़के से उसका नंबर मांग ले और बाय टेक केअर कर दे।

लड़को को कैसी बातें करना पसंद होता है ?

लड़को को कैसी बातें करना पसंद
लड़को को कैसी बातें करना पसंद

लड़के हमेशा स्ट्रैट फॉरवर्ड होते है। जो दिल मे वो जुबान पर इसीलिए आप लडकिया लड़को को अक्सर गाली देते हुए भी देखती होगी। लड़के सीधी बात नो बकवास करते। अब जैसे कि लड़कों को ज्यादातर टेक्नोलॉजी की बाते पसंद होती है। पॉलिटिक्स की बाते पसंद होती है, एडवेंचर की बाते पसंद होती है।

सोशल लाइफ की बाते पसंद होती है। सोशल सर्विस करने में भी वह लोग बोहोत ज्यादा रुचि दिखाते है। और देश विदेश की बाते करते रहते है। उधर ऐसा हुआ ऐसा था ब्ला ब्ला ब्ला। अब पहले आपको लड़के के बारे में जान लेना है। कि उसे किस प्रकार की बाते पसंद है। ऐसा नही है, की हर लड़के को ऊपर दी गई बातों में रुचि होती है। तो आपने जान लेना है; कि लड़के को कैसी बातें पसंद है। जैसे आप अगर लड़के से घरेलू बातें करते हो और लड़का और भी एक्ससिटमेन्ट में जवाब दे तो आपको समझना है, इसे घरेलू बातो में फैमिली लाइफ में ज्यादा रुचि है।

किसी के दिल मे देश प्रेम होता है। तो वह उसी बातों का जिक्र आपसे करते रहेगा और आपको भी वही बातें करनी है। जिससे उसे लगेगा कि इस के भी अपने जैसे विचार पसंद है। और वह आप पर इम्प्रेस हो जाएगा। किसको पढ़ाई के बारे में ही बात चीत पसंद हो। ऐसा करना है; वैसा करना है; बाहर जाकर पढ़ना है, अच्छी जॉब पानी है। तो उस बंधे से आपने वैसी बातें करनी है। तो यही आम बातें होती है। जो कि करने का तरीका सही रहेगा तो लड़के आप पर इम्प्रेस होते रहेंगे। जैसे कि आप अगर होटल में बैठे है। और आपको पानी चाइये तो आप वेटर को बड़े ही एटीट्यूड से बोलेगी की ऐ पानी लेकर आ तो वह पानी से भरा हुआ गिलास लेकर आपके के टेबल पन पटक कर निकल जायेगा। उसी जगह अगर आप प्यार से बात करोगे जैसी की भैया थोड़ा एक गिलास पानी दो न प्लीज तो वह पानी का गिलास देते हुए आपसे पूछेगा कि और क्या मदद कर सकता हु मेमसाहब। तो यह होता है, बात करने का तरीका आप लडकिया इससे लड़को को इम्प्रेस कर सकती है।

 लड़के से दोस्ती कैसे करे ?

 लड़के से दोस्ती कैसे करे
लड़के से दोस्ती कैसे करे

हर एक लड़के को प्यार करने के लिए ही उससे बात करे यह गलत बात है। 10 में से 4 5 लड़के ऐसे मिलेंगे जो कि बहुत ही अच्छे दोस्त बनते है। फिर चाहे लड़कियों की कोई भी प्रॉब्लम हो लड़के उसे सुलझाने में मदद करते ही करते है। तो एक अच्छा और बेस्ट दोस्त कैसे बनाये?

आप जिस किसी भी लड़के से बात करते हो तो आपको उसे जान लेना है। कि लड़के को हम में किस चीज़ में रुचि है। जैसे कि हमारे बोलने के स्टाइल में, या हमारे वीचारो के वजह से वो बात करता है। या दोनों के स्वभाव जुड़ते है। इसीलिए बात करता है। या फिर उसे सिर्फ हमे पाना है। प्यार के खातिर तो यह आपको रोज की जाने वाली बातों के से पता लग जाता है। अगर किसी लड़के को आपके विचार अच्छे लगते हो तो वह लड़का आपका दोस्त बन सकता है। क्यों कि 2 तरह के लोगो का स्वभाव सेम होगा भी तो एक म्यान में 2 तलवार नही रहती सहेलियों।

दोस्त उसीको बनाना है;जो अपने से अलग है। मगर उसे आपके विचार पसंद हो। तो इसे दोस्त कैसे बनाये ? बाते करते वक्त आपको उस दोस्त का ट्रस्ट हासिल करना है। यानी आपकी वो सारि बाते उसे बता देनी है। जो आपने किसी से शेयर नही की, उससे उसका भरोसा आपपर और भी ज्यादा हो जाता है। और वह भी उसकी बाते बताने लगता है। और इससे आपकी दोस्ती और भी गहरी होती जाती है। तो इसी प्रकार आपको लड़को को इम्प्रेस करना है, दोस्त भी बनाना है, और बातें भी करनी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!