Home » लव टिप्स » लड़की को प्रपोज कैसे करें ? प्रोपोज करने का सही तरीका जानिए

लड़की को प्रपोज कैसे करें ? प्रोपोज करने का सही तरीका जानिए

ladki ko propose

दोस्तों इस टॉपिक के जरिए हम लड़की को प्रपोज  करने के तरीके बताने वाले जिस का इस्तेमाल करते हुए आप किसी भी लड़की को आसानी से पटा सकते हैं।

 लड़की को प्रपोज करना क्यों जरूरी है ?

"<yoastmark

दोस्तों अगर आप किसी लड़की से बात कर रहे हो और आपकी अच्छी दोस्ती हो गई है। आपने मौका देखते ही लड़की को प्रपोज करना है। क्योंकि अगर आप प्रपोज करते नहीं हो तो लड़की को सिर्फ यह एहसास होता है, कि लड़का मुझसे सिर्फ टाइम पास कर रहा है। और वह अपनी जरूरत निकालने के लिए ही मुझसे बात करता है। फिर वो आपसे दूरी बनाना शुरू कर देगी। इसीलिए जल्द से जल्द लड़की को प्रोपोज़ करना जरूरी होता है।

अगर आप प्रपोज करते हो तो उस लड़की से आप कमिटेड हो जाते हो और उसकी जिम्मेदारी आपके सर आ जाती है। और आप दोनों रिलेशन में आ जाते हैं। और आप लड़की की देखभाल करना शुरू कर देते है। जिससे लड़की आपसे प्यार करने लगती है। और इसी से आपकी बॉन्डिंग और प्यार बढ़ता है।

 अपने प्यार का इजहार कैसे करना चाहिए ?

प्यार का इजहार कैसे करे
प्यार का इजहार कैसे करे

अपने प्यार का इजहार करने से पहले यह जांच पड़ताल करे की लड़की भी आपके प्रपोज का इंतजार कर रही है। और एक अच्छी सी जगह देखकर लड़की को प्रपोज करो जैसे ही आप लड़की को डेट पर ले जा सकते हैं, या किसी लॉन्ग ड्राइव पर ले कर, या फिर उसे एंगेज रिंग गिफ्ट करो, या फिर आप उस लड़की को उसके मन पसंदीदा जगह पर लेकर जा सकते हैं। जैसे कि किसी को पसंद है, गार्डन में जाना। किसी को पसंद है, अनाथ आश्रम में ले जाना इससे से इमोशंस बढ़ते हैं। और वह यह सोचने लगती है की लोगों के बारे में कितना केयरिंग इंसान है। और यह मेरी भी अच्छी तरह देखभाल कर सकता है। और उसके मन में आपके लिए प्यार बढ़ जाता है। इस तरीके से आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हो।

 प्रपोज करने से पहले क्या ख्याल रखें ?

 प्रपोज करने से पहले क्या ख्याल रखें
प्रपोज करने से पहले क्या ख्याल रखें
  1.  प्रोपोज करने से पहले ज्यादा ओवर कॉन्फिडेंस ना हो। पहले यह जान लें कि आपकी अच्छी और गहरी दोस्ती लड़की से हो गई है।
  2. प्रपोज करने के पहले लड़की के बारे में जान ले कि उसे की कौन सी चीजें पसंद है। कौन सी चीज ना पसंद है। जिसे आप यह अनुमान लगा सकते हैं, कि लड़की का स्वभाव कैसा है। और उस अनुसार आपने प्रपोज करना है।
  3.  कभी भी प्रपोज मोबाइल पर या मैसेज या कॉल करके ना करें।
  4.  प्रपोज करने से पहले लड़की को यह समझना नही चाइये, कि आप उसे प्रपोज करने वाले हैं। प्रपोज हमेशा सरप्राइस गिफ्ट की तरह ही हो इसका ख्याल रखना है।
  5.  प्रोपोज करने के लिए दोस्त के माध्यम से कभी भी नही करे। खुद लड़की को मिलकर अपनी जुबान से ही प्रोपोज करे

 लड़की को कैसे प्रपोज करें कि जिससे आपको हां बोल दे ?

प्रपोज करें कि जिससे आपको हां बोल दे
प्रपोज करें कि जिससे आपको हां बोल दे

लड़की को कैसे प्रपोज करें कि वह मान जाए में आप जानेंगे कैसे किसी लड़की को अपने प्यार का एहसास दिलाकर हां बोलने के लिए मजबूर कर देगा |

  1. प्रोपोज करने के लिए लड़की को कहीं बाहर घूमने ले जाए।
  2.  प्रपोज करते वक्त लड़की को किसी भी तरह की उसकी मन पसंदीदा चीज गिफ्ट करें। अगर आप रिंग गिफ्ट करते हो तो वह बहुत ही अच्छा रहेगा जिसे आप लड़की का आकर्षण बन सकते हो और वह आपको मना कर नहीं सकती है।
  3.  प्रपोज करते हुए लड़की को जोर-जबर्दस्ती ना करें उसे रिप्लाई देने में टाइम दे। अगर आप लड़के को टाइम देते हो तो वह जरूर  हां बोलती है।
  4.  प्रोपोज करने के लिए लड़की को डिनर पर ले जाए और वहां शांति से आप उसे समझाएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। जिसे वह आपकी फीलिंग अच्छे से समझ कर आपको हां बोल देगी।

 लड़की को आई लव यू कैसे बोलते हैं ?

लड़की को आई लव यू कैसे बोला जाता है
लड़की को आई लव यू कैसे बोला जाता है

किसी लड़की को आपको आई लव यू बोलना है। तो आपको पहले उसे अच्छी जगह ले जाना है। और उसे धीरे-धीरे यह जताना है। कि आप उसके प्यार में पड़ गए हैं, और उसके सिवा आपको कुछ भी नजर नहीं आता है। की धीरे से उसे यह बताओ कि मैं आपको बहुत पसंद करने लगा हूं फिर उसे बोलो रोमांटिक तरीके से आई लव यू

अगर आप लड़की के सामने फेस टू फेस आई लव यू नहीं बोल सकते हैं। तो आपने एक अच्छा सा लव लेटर तैयार कर लेना और जब कभी भी आप लड़की को बाहर घुमाने लेकर जाते हो या कहीं अच्छी जगह मिलते हो तो उसे वह लेटर दे। इससे आपका सिंपल स्वभाव उसे पसंद आएगा।

क्या लड़की को प्रपोज करते वक्त घुटने पर बैठना जरूरी है ?

"<yoastmark

जी हां दोस्तों घुटने पर बैठकर प्रपोज करना यह बहुत ही रोमांटिक और दिलचस्प है।और दिल बहला देने वाली फीलिंग होती है। अगर आप ऐसा करके लड़की को प्रपोज करते हैं। तो वह आपको कभी भी मना कर नहीं सकती है। क्योंकि लड़की को अपने घुटने पर बैठकर बातें करने वाली रोमांटिक पोजीशन बहुत ही अच्छी लगती है।

 प्रोपोज करते समय क्या गिफ्ट दें ?

 प्रोपोज करते समय क्या गिफ्ट दें
प्रोपोज करते समय क्या गिफ्ट दें
  •  प्रपोज करते वक्त लड़की को रिंग गिफ्ट दे जो कि बहुत ही अच्छा गिफ्ट होता है। और लड़की आपकी फीलिंग जल्द ही समझ जाती है।
  •  प्रपोज करते समय आप एक अच्छी ड्रेस दे सकते हैं।
  •  प्रपोज करते समय गुलाब का फूल ले जाना जरूरी होता है। गुलाब का फूल और साथ ही साथ डेरी मिल्क की एक अच्छी और बड़ी कैडबरी देना जरूरी होता है। वो कहते हैं, ना कुछ अच्छा होने से पहले कुछ मीठा होना जरूरी है। इसलिए प्यार भरी चीजे गिफ्ट करें।

अनजान लड़की को प्रपोज कैसे करें ?

"अनजान

पहले तो अनजान लड़की के बारे में आपने सारी जानकारी लेनी है। जैसे लड़की का स्वभाव किस प्रकार का है। ताकि आपको लड़की के उसकी इच्छा, आकांशा, आपके प्रति उसका व्यवहार का पता चलता है। फिर अच्छे से मौका देख कर के उसे प्रपोज कर दे।

आज के जमाने में किसी भी अनजान लड़की को जल्दबाजी में आकर प्रपोज ना करें।

 प्रपोज कब करना चाहिए ?

 प्रपोज कब करना चाहिए
प्रपोज कब करना चाहिए

आपकी अच्छी और काफी गहरी फ्रेंडशिप अगर हो जाती है। और अगर आप एक दूसरे की फीलिंग बिना बताए या बिना बोले समझ लेते हैं। तो आप यह समझ लो कि आप दोनों में प्यार हो गया है। सिर्फ दोनों एक दूसरे का इंतजार कर रहे हैं। की पहले को प्रोपोज करेगा उस वक्त बिना समय गवाए आपने आपके पार्टनर को प्रपोज करना है।

प्रपोज करने से पहले यह जान ले कि आप उस लड़की के स्वभाव से कंफर्टेबल है। और आप उसके साथ आगे की जिंदगी काट सकते हैं। तो आपको उसे प्रपोज करना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!