कैसे करे

Kaise Kare in Hindi

शादी के बाद पति पत्नी में झगड़े का इलाज

(Last Updated On: May 1, 2018)

शादी के बाद पति पत्नी में झगड़े का इलाज

नमस्ते दोस्तों आज इस लेख में हम आपको शादी के बाद पति पत्नी में झगड़े का इलाज के बारे में जानकारी देने वाले है। दोस्तों शादी होने के बाद में कुछ दिन तक पति पत्नी में बहुत प्यार होता है रोमांस होता है। वह एक दूसरे की निगाह रखते हैं, उन्हें क्या पसंद है क्या पसंद नहीं है के बारे में हमेशा सतर्क रहते हैं, अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखता है, लेकिन यह सिलसिला कुछ ही दिनों तक चलता है। शादी के कुछ दिनों बाद पति पत्नी में किसी ना किसी बात से झगड़े होना शुरू हो जाता है।

शादी के बाद पति पत्नी में झगड़े का इलाज

शादी के बाद पति पत्नी में झगड़े का इलाज

वह हमेशा एक दूसरे की गलतियां निकालते हैं, एक दूसरे को नीचा दिखाते हैं और इसी के कारण उनके वैवाहिक जीवन समस्या निर्माण होती है और उनके बीच का प्यार कम होने लगता है। अगर आपके बीच का प्यार कम होने लगे तो यह आपके लिए एक धोखे की घंटी है। अगर आप समय पर ही यह बात समझा नहीं पाते हो तो आगे चलकर आपको बहुत समस्या झेलनी पड़ सकती है। अगर आपके वैवाहिक जीवन में भी बार-बार झगड़े हो रहे हैं तो आपने नीचे दिए गए कुछ तरीके अपनाकर अपने बीच में के झगड़े खत्म कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं पति पत्नी के झगड़े के इलाज।

loading...

पति पत्नी के बीच झगड़े खत्म करने के उपाय :-

  • जब आप दोनों के बीच प्यार कम हो जाए तो आप में झगड़ा होना जायज है। इसलिए अपने अपने पार्टनर को बहुत प्यार करना चाहिए। उससे प्यार भरी बातें करना चाहिए। उसे यह एहसास दिलाना चाहिए कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। अगर आप अपने स्वभाव में बदलाव लाते हैं तो आपका पार्टनर भी जरूर इसके बारे में सोचेगा और वह खुद भी अपने स्वभाव में बदलाव लाएगा।
  • अगर आपके पार्टनर के साथ आपका बार-बार झगड़ा हो रहा है तो इसका मतलब यह है कि आप उनकी छोटी-छोटी गलतियों पर ध्यान देकर उन से झगड़ रहे हो। इसलिए आपने अपने पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियों पर ध्यान नहीं देना चाहिए उसे इग्नोर कर देना चाहिए। ऐसा करने से आपके बीच के झगड़े की संभावना कम हो जाती है।
  • अगर आपका अपने पार्टनर के साथ बार-बार झगड़ा हो रहा है तो आपने प्यार भरे शब्दों से अपने पार्टनर के साथ बात करनी चाहिए। आपने अपने पार्टनर को कुछ सरप्राइस गिफ्ट देना चाहिए। जिसके कारण वह आपसे खुश होकर आप पर और भी प्यार जताने लगेगी।
  • अपने-अपने प्रकार के साथ एक हॉलीडे पर जाना चाहिए। रोज के दैनंदिन जीवन से थोड़ा हल्का होकर अपने मन को शांत करना चाहिए। हॉलीडे को जाते समय आपने किसी रोमांटिक जगह पर जाना चाहिए। जिससे आप अपने पार्टनर के साथ वहां रोमांस कर सकते हैं।
  • फिर आपने साथ में बैठकर अपने पार्टनर से बार-बार हो रहे झगड़े के बारे में बात करना चाहिए और एक ही बार इस पर सुझाव निकालना चाहिए। जिसके कारण आगे चलकर कोई झगड़ा ना हो। आपने एक दूसरे की माफी मांग लेना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हो तो आपके बीच इसके बाद झगड़ा होने की संभावना कम हो जाती है।

इस तरह आप पति पत्नी के रिश्ते में हो रहे झगड़े को कम कर सकते हैं। दोस्तों यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए।

अपने से कम उम्र की भाभी को कैसे पटाये
लड़की की तारीफ कैसे करें
लड़की को अपनी और आकर्षित कैसे करें
loading...

The Author

कैसे करे

कैसे करे

दोस्तों हम सभी जानकारी केवल आपके लिए ही दे रहे है , आप हमें सहायता करेंगे और आपका साथ हमेशा देंगे इसकी उम्मीद करते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कैसे करे © 2018