loading...
Home / सेहत / सदा जवान रहोगे यह चीजें खाएंगे तो 

सदा जवान रहोगे यह चीजें खाएंगे तो 

सदा जवान रहोगे यह चीजें खाएंगे तो

सदा जवान रहोगे यह चीजें खाएंगे तो 
सदा जवान रहोगे यह चीजें खाएंगे तो

आजकल जवान रहना किसे पसंद नही। हर कोई चाहता है कि वह सुंदर सुशील और हट्टा कट्टा जवान दिखे। इसे भी जल्दी बूढ़ा नहीं होना है। जवान रहने से हम चाहे वह चीजें कर सकते हैं। बल्कि इसके साथ-साथ जवान होने के कारण हमारा लोगों पर भी अच्छा इंप्रेशन गिरता है। लेकिन अपना स्वास्थ्य अच्छे से बनाए रखने के लिए अच्छे आहार की जरूरत होती है जोकि कई लोग नहीं करते।

जवान बनना इतना आसान नहीं। अगर आप सही तरीके से आहार करते हो तो इसका आंसर आपको अपने पर्सनालिटी पर जरुर देखेगा। आप क्या हार में ऐसे भी कुछ चीजें होती हैं जिनका सेवन करने से हमारा स्वास्थ्य सुधर जाता है और हम सदाबहार जवान दिखने लगते हैं। जवान दिखने के साथ साथ हम जोशीले भी हो जाते हैं। वैसे तो बुढ़ापा छुपाने के लिए और जवानी बनाए रखने के लिए बाजार में कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स एवं मेडिसिन उपलब्ध है लेकिन हम आपको बता दें कि इनका बुरा असर हमारे स्वास्थ्य पर होता है। बुरे सर के साथ साथ यह बहुत महंगे होते हैं। तो आइए दोस्तों आज हम इस लेख में आपको पांच चीजें बताएंगे जिसके कारण आप सदा जवान रहोगे।

loading...

यह 5 चीजें खाएंगे तो सदा जवान रहोगे :-

  1. तरबूज यह जवान दिखने के लिए बहुत ही प्रभावशाली उपाय है। तरबूज में कई प्रमाण में फाइबर मिनरल्स वाटर और कहीं से एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जिनके कारण हमारे शरीर में का विषारी पदार्थ बाहर निकलता है और हमारा शरीर ठंडा रहता है और इसके कारण हम हमेशा स्वस्थ एवं जवान दिखते हैं।
  2. संतरा का सेवन करने से भी आप जवान दिखने लगोगे। संतरे में कई प्रमाण में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं साथ में ही विटामिन सी होता है जो कि शरीर की तंदुरुस्ती के लिए बहुत ही आवश्यक होता है। संतरा हमारे शरीर के टीशु को ताजा बनाकर हमें सदा जवान रखता है।
  3. नींबू इसके ऊपर एक बहुत ही लाभकारी और असरदार उपाय है। फिल्म में विटामिन सी होते हैं जो कि अपने टिश्यू को सदा ताजा बनाए रखते हैं बल्कि साथ ही साथ नींबू में एंटीआक्सीडेंट होते हैं जो कि हमारे शरीर में के विषैले पदार्थों को बाहर निकाल कर हमारे शरीर को स्वस्थ एवं चुस्त बनाती है। नींबू यह हमारे स्वास्थ्य के साथ-साथ हमारे बालों के लिए भी बहुत असरकारक उपाय है।
  4. गाजर में बीटा कैरोटीन होता है। बल्कि साथ ही साथ मिनरल्स होते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य की रक्षा करते हैं और हमारा खून साफ रखते हैं जिसके कारण हमारी त्वचा हेल्थी रहती है और हम उसफुर्त रहते हैं।
  5. अखरोट में कोई प्रमाण में प्रोटीन और फैक्स और इससे मिलने वाले ओमेगा-3 दिमाग के सेल्स को मजबूत बनाए रखते हैं। जिसके कारण हम हमेशा जवान दिखते है।

यह ठी सदा जवान रहोगे यह चीजें खाएंगे तो  की जानकारी |

loading...

About kaisekare

दोस्तों हम सभी जानकारी केवल आपके लिए ही दे रहे है , आप हमें सहायता करेंगे और आपका साथ हमेशा देंगे इसकी उम्मीद करते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यहाँ पर दी गयी जानकारी केवल आपकी जानकारी के लिए है . इसका इस्तमाल करने से पहले अपने नजदीकी चिकित्सक से अवश्य सलाह ले. हमारा पोर्टल पढ़ने से पहले डिस्क्लेमर जरूर पढ़ले. जल्द ही हम ये आयुर्वेदिक Homeopathic इलाज ट्रीटमेंट और घरेलु उपाय नुस्खे जानकारी मराठी में तमिल में और इंग्लिश में लाने का प्रयास कर रहे है.
%d bloggers like this: