वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर

नमस्ते दोस्तों कैसे करें मैं आपका स्वागत है आज इस लेख के माध्यम से हम आपको वीर्य गाढ़ा करने के लिए क्या करें? इसकी जानकारी लेने वाले हैं। पुरुष के लिंग से एक तरल पदार्थ बाहर निकलता है उसे वीर्य कहते हैं। पुरुषों के वीर्य में करोड़ों शुक्राणु होते हैं, जो महिला को गर्भवती करने … वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर Read More »
 

नमस्ते दोस्तों कैसे करें मैं आपका स्वागत है आज इस लेख के माध्यम से हम आपको वीर्य गाढ़ा करने के लिए क्या करें? इसकी जानकारी लेने वाले हैं। पुरुष के लिंग से एक तरल पदार्थ बाहर निकलता है उसे वीर्य कहते हैं। पुरुषों के वीर्य में करोड़ों शुक्राणु होते हैं, जो महिला को गर्भवती करने के लिए बहुत जरूरी है।

बहुत लोगों को यह समस्या होती है, कि उनका वीर्य पतला होता है। जिसकी वजह से वह महिला को गर्भवती नहीं बना सकते हैं और इस समस्या के चलते बहुत सारे लोग परेशान होते हैं। इसका कारण बदलती जीवन शैली और भागदौड़ का जीवन होता है। उसी के साथ साथ ऐसे कई सारे कारण हैं, जिसकी वजह से वीर्य में पतलापन आ जाता है। वीर्य प्रोस्टेट ग्रंथि और पुरुषों के प्रजनन अंगों से उत्पन्न हुआ शुक्राणु से बना हुआ होता है।

आमतौर पर वीर्य गाढ़ा और सफेद रंग का होता है। जब पुरुष महिला से शारीरिक संबंध बनाता है, तब उनका लिंग उत्तेजित होकर उसमें से वीर्य बाहर निकलता है, जो महिला की योनि से होकर महिला के अंडे तक पहुंच कर एक नई गर्भ को जन्म देता है और यदि पुरुष वीर्य पतला है यानी कि पानी जैसा है, तो उनको बच्चा होने में बहुत परेशानी होती है।इसी समस्या से परेशान होकर पुरुष कई सारी दवाइयां और अन्य कई नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह सब आपके लिंग को बड़ा करने के लिए गुणकारी नहीं हो पाते हैं।

आज इस लेख के माध्यम से आपको वीर्य कैसे बनता है ? वीर्य पतलापन क्यों आता है? वीर्य गाढ़ा होने के फायदे क्या है उसके नुकसान क्या है ? और उसके लिए आयुर्वेदिक दवाई क्या है? और वीर्य गाना करने के लिए आपको क्या खाना चाहिए इसकी जानकारी देने वाले हैं।

वीर्य कैसे बनता है ?वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर

पुरुष बाल अवस्था से युवावस्था में आते हैं, तब उनके प्रजनन अंग विकसित होते हैं, तभी वीर्य बनना शुरुआत हो जाती है। वीर्य में शुक्राणु होते हैं। शुक्राणु के सहायता से ही महिला गर्भवती होती है। पुरुषों के वीर्य में पर्याप्त शुक्राणु होना बहुत जरूरी है। वीर्य पुरुषों के प्रजनन अंडा कोश में मौजूद होता है और इसमें प्रोस्टेट, सेमाइनल, वेसिकल और यूरिथल नामक ग्रंथियों से एक तरल द्रव्य बनता है।

पुरुषों के प्रजनन के नीचे वाले हिस्से में यानी कि अंडकोष मैं शुक्राणु का निर्माण होता है। पुरुषों में वीर्य 17 से 18 उम्र में तेजी से बनने की शुरुआत हो जाती है। वीर्य बनने में हारमोंस की बहुत ज्यादा जरूरत लगती है। इसके लिए यदि हारमोंस की कमी है, तो उसमें बदलाव आ जाते हैं, तो यह भी एक कारण होता है वीर्य में बनाने का इसके लिए आपको आपके खान-पान और जीवनशैली का ध्यान रखना जरूरी है।

वीर्य में पतलापन क्यों आता है ?

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
वीर्य में पतलापन होने के कारण
  • वीर्य में पतलापन के कई सारे कारण होते हैं। कई बार हमारे भागदौड़ भरी और व्यस्त जीवनशैली में हम अपना और अपने शरीर का ध्यान नहीं रख पाते हैं और हम जो मिले वह खा लेते हैं। इस बात के बिना परवाह किए कि इसने सही मात्रा में पोषक तत्व मौजूद है या नहीं जो हमारे शरीर के लिए आवश्यक है, क्योंकि वीर्य में पतलेपन की समस्या शरीर में पोषक तत्व की कमी के वजह से होती है।
  • उसी प्रकार हार्मोन में बदलाव के कारण भी होता है।
  • शरीर में पानी की कमी होने से भी यह समस्या उत्पन्न होती है। इसकेलिए हमें हमारे शरीर को हमेशा डिहाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है।
  • टेस्टोस्टेरोन लेवल कम होने की वजह से भी वीर्य में बदलाव आ जाता है।
  • जिन लोगों को मधुमेह की समस्या है, उन लोगों में भी वीर्य का पतलापन होने की समस्या उत्पन्न होते हैं |
  • ज्यादा उम्र वाले लोगों में भी वीर्य का पतलापन आ जाता है।
  • हमेशा हस्तमैथुन करने वाले लोगों में भी यह समस्या उत्पन्न होती है।
  • जो लोग ज्यादा संभोग करते हैं, उनको वीर्य पतला होने की समस्या उत्पन्न होती है, क्योंकि निरंतर शारीरिक संबंध बनाने से शरीर में शुक्राणु की कमी हो जाती है और शरीर में शुक्राणु बनने में समय लगता है। इसके ज्यादा समय तक और निरंतर संभोग करने से वीर्य में पतलापन आ जाता है।

वीर्य गाढ़ा होने के क्या फायदे है ?

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
वीर्य गाढ़ा होने के फायदे

वैज्ञानिक जांच में वीर्य दो प्रकार के होते हैं पतला और गाढा। जिन पुरुषों वीर्य गाढ़ा होता है उनमें बच्चा पैदा करने की ताकत सबसे ज्यादा होते हैं और वह अपने पार्टनर को संतुष्ट भी कर पाते हैं। इससे उनके मर्दाना ताकत और मर्दानगी का पता चलता है। यदि पुरुषों का वीर्य पतला है, तो बच्चा पैदा करने में बहुत समस्याएं उत्पन्न होती है।

वीर्य की कमी होने के नुकसान क्या है ?

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
वीर्य की कमी होने के नुकसान

वीर्य पुरुषों के प्रजनन अंगों से निकलकर महिला की योनि में से होकर महिला के अंडे तक जाता है और इसी प्रक्रिया के दौरान महिला गर्भवती होती हैं। यदि पुरुषों के वीर्य में कमी होती है, तो उसकी वजह से महिला का गर्भ नहीं ठहरता है और उन पुरुषों में बच्चा पैदा करने की क्षमता कम होती है।

वीर्य के कमी के कारण संभोग करते समय आपके पार्टनर भी आपसे संतुष्ट नहीं हो पाते हैं। वीर्य की कमी के कारण पुरुषों में कॉन्फिडेंस लेवल कम हो जाता है।

वीर्य गाढ़ा करने के लिए पतंजलि दवा :

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
वीर्य को गाढ़ा करने के लिए पतंजलि दवा

बाजार में इसे कई सारे दवाइयां और कई सारे प्रसाधन उपलब्ध है, जो यह दावा करते हैं, कि यदि आपको वीर्य के पतलापन की समस्या है, तो यह जड़ से खत्म हो जाएगी, लेकिन यह सभी दवाइयाँ आपके लिए कितने आज तक असर करती है।

यह कोई नहीं जानता है, या फिर इन दवाइयों का साइड इफेक्ट होता है। इसके लिए यदि आप वीर्य को गाढ़ा करने के लिए पतंजलि दवा का सेवन करते हैं, तो यह के वीर्य के पतलापन की समस्या को जड़ से खत्म कर देता है। वह पूरी तरह से नैसर्गिक होने की वजह से आपके शरीर को इससे किसी भी तरह की हानि नहीं पहुँचती है।

पतंजलि अश्वशिला से वीर्य गाढ़ा होगा :

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
पतंजलि अश्वशिला से वीर्य गाढ़ा

पतंजलि अश्वशिला वीर्य के पतलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मदद करती है। यदि आप पतंजलि अश्वशिला का सेवन करते हैं, तो इससे आपका टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ जाता है, जो वीर्य को गाढ़ा करने के लिए बहुत जरूरी है। पतंजलि अश्वशिला आप की योन शक्ति भी बढ़ती है और उसी के साथ साथ आप ज्यादा समय तक सेक्स कर पाते हैं। पतंजलि अश्वशिला में ऐसी पोषक तत्व होते हैं जो वीर्य को गाढ़ा करने के लिए बहुत ही फ़ायदेमंद साबित होते हैं।

पतंजलि यौवनामृत वटी से वीर्य गाढ़ा होगा :

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
पतंजलि यौवनामृत वटी से वीर्य बढ़ेगा

पतंजलि के सारे औषधीय है और प्रोडक्ट पूरी तरह से नैसर्गिक रूप से बनाए जाते हैं। इसके लिए इसके किसी भी तरह के साइड इफेक्ट नहीं होता है। यदि आप पतंजलि यौनअमृत वटी का सेवन करते हैं, तो इससे आपका वीर्य बढ़ जाता है और आपकी वीर्य की कमी की समस्या भी खत्म हो जाती है। पतंजलि यौनअमृत वटी में एक से गुणकारी औषधीय गुण धर्म उपलब्ध है, जो के वीर्य को बढ़ाने के लिए लाभदाई है।

वीर्य बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए ?

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय से करे वीर्य का पतलापन दूर
वीर्य को बढ़ाने के लिए

आपके वीर्य में पतलेपन की समस्या आ गई है, तो आपको अपने खान-पान और अपने जीवन शैली का ध्यान रखने की बहुत जरूरत होती है।

सिर्फ वीर्य को बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि यदि आप अपने शरीर का और अपने खान-पान का अच्छे से ध्यान रखते हैं, तो आप हमेशा स्वस्थ और निरोगी जीवन जीते हैं। इसके लिए आपको अपने आहार में पोषक तत्वों का समावेश करना बहुत जरूरी है, जो आपके शरीर में आई हुई हर एक समस्या को दूर कर सकता है, आपको अपने आहार में विटामिंस और मिनरल्स उसी के साथ-साथ प्रोटीन युक्त पदार्थों का सेवन करना चाहिए। अंडा, प्रोटीन और विटामिन का अच्छा स्रोत है।

आपको अंडे का सेवन करना चाहिए। केला, पालक, ब्रोकली तथा हरी सब्जियां और फलों का सेवन करना चाहिए। शतावरी वीर्य को बढ़ाने के लिए बहुत ही लाभदायक है।

शतावरी चूर्ण को किसी भी आयुर्वेदिक मेडिकल में से खरीदकर उसे यदि आप रोजाना रात को सोने से पहले दूध के साथ लेते हैं, तो यह आपके वीर्य को गाढ़ा बनाने में मदद करती है और उसे के साथ-साथ शतावरी में विटामिन सी होता है, जो आपके के वीर्य पतलेपन को दूर करता है।