loading...

सुजाक रोग का जड़ से इलाज कैसे करे

सुजाक रोग का जड़ से इलाज

सुजाक रोग

सुजाक रोग

सुजाक रोग के कारण :

इसे पूयमेह भी कहा जाता है। यह रोग प्रमुखता रजस्वला स्त्री के संभोग या वेश्या गमन करने, शराब, मांस तथा तेज मसालेदार पदार्थों के सेवन के कारण हो जाता है। सुजाक रोगी के साथ सहवास करने से यह रोग दूसरे को भी हो जाता है। अतः इसे चूत का रोग माना जाता है। इस रोग के लक्षण शारीरिक क्षमता के अनुसार 10-15 दिन में ही प्रकट होने लगते हैं।

सुजाक रोग के लक्षण :

सुजाक रोग होने पर जनन इंद्रिय लिंग और योनी पर सूजन आ जाती है। तेज जलन या खुजली होती है। इस रोग में पेशाब में तेज जलन होती है तथा पेशाब रुक-रुक कर आता है। रोगी जितनी बार भी पेशाब करता है उतनी ही बार उसे तेज दर्द होता है। रोगी को रात्रि के समय जननेंद्रिय में तेज तनाव महसूस होता है। यह रोग जैसे-जैसे पुराना हो जाता है वैसे-वैसे दर्द व जलन में काफी कमी होती है किंतु सफेद गाढ़ा द्रव बढ़ता जाता है। यह रोग ज्यादा पुराना हो जाए तो असाध्य हो जाता है।

सुजाक रोग का उपचार :

  • केला: 10 ग्राम पके केले के फूल सुखाकर उसका महीन चूर्ण बना लें। इसमें 10 ग्राम कलमी शोरा व डेढ़ किलो पानी डाल दें और पानी को किसी मिट्टी के बर्तन में रात्रि के समय भरकर रख दें। दूसरे दिन सुबह इस पानी में डेढ़ किलो दूध मिला लें और रोगी को थोड़ा-थोड़ा करके दिन में कई बार दे। यह उपचार एक समान क्रम में अपनाने से रोग खत्म हो जाता है परंतु इलाज के दौरान भोजन में तली और खट्टी चीजों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। कच्चे केले को काट कर धूप में सुखा कराटा बना लें इस आटे में शक्कर मिलाकर खाए तथा ऊपर से दूध की लस्सी पी लें। इससे कुछ दिनों में ही आराम मिलेगा।
  • खीरा: खीरे का रस निकालकर उसमें कलमीशोरा मिलाकर हर रोज पीने से यह रोग मिट जाता है।
  • बेल: ताजा बेल का गूदा निकालकर दूध मे घोंट ले। बचा हुआ मोटा मोटा गुदा  भी दोबारा मसलकर छान ले। इसमें एक चुटकी चीनी मिलाकर पी जाए, दो दो या तीन तीन घंटे बाद लेते रहे सुजाक में काफी आराम मिलेगा।
देसी घरेलु उपाय हिंदी में जानकारी
पेट के रोग वशीकरण के उपाय
चेहरे की सुंदरता नौकरी लगने के टोटके
बालों का इलाज लड़की को पटाने के तरीके
 यौन रोगों का इलाज सपनो का अर्थ स्वप्नफल
प्रेगनेंसी की टिप्स खाने के फायदे
मासिक धर्म(पीरियड्स) दिमाग तेज कैसे करे?
 मोटापा कम करे भगवान की पूजा
 दांत के उपाय स्मोकिंग की आदत से छुटकारा
 बाबा रामदेव योगा लाल किताब के टोटके

Leave a Reply