सेक्स करने का स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय
सेक्स लाइफ

सेक्स करने का स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय

सेक्स करने का स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय

सेक्स करने का स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय
सेक्स करने का स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय

आजकल यह समस्या बहुत आम हो चुकी है। इस समस्या से हर कोई आज त्रस्त है। अगर हम अपने पार्टनर को सेक्स करते वक्त पूरा मजा ना दे पाए तो इसका असर आपके दैनंदिन जीवन पर होता है। आपकी पार्टनर आपसे रुठ जाती है। वह चाहती उतना संभोग आप उसके साथ कर नहीं सकते हो।

आपको गलत आदतों की वजह से यह समस्या होने लगती है। और इस गलत आदतों का हाथ सर आपके संभोग करने के वक्त होता है। वैसे बाजार में कई प्रकार के मेडिसिंस उपलब्ध है लेकिन इनकी कीमत कुछ ज्यादा ही होती है जो सामान्य व्यक्ति को पर्वडति नहीं है। तो आइए दोस्तों इस लेख में हम आप को सेक्स करने का स्टेमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आप अपना संभोग करने का वक्त बढ़ा सकते हो।

सेक्स का स्टैमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय :-

Loading...
  1. गलत खानपान की वजह से और फास्टफूड चीजें खाने की वजह से आप का स्टैमिना कम होने लगता है और इसका असर आपके शरीर पर गिरता है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा ध्यान प्रोटीन न्यूट्रीशन एवं फाइबर युक्त चीजों का ही अपने आहार में समावेश करें इनका सेवन ज्यादा से ज्यादा करें।
  2. अगर आपका अपना स्टैमिना बढ़ाना है तो इसका सबसे महत्वपूर्ण उपाय यह है कि आप रोजाना व्यायाम करें। व्यायाम करने से आप का शरीर लूज गिर जाता है और आप का स्टैमिना कम होने लगता है। अगर आप रोजाना एक घंटा भी वायम करते हो तो उसका असर आपको अपने संभोग करते वक्त जरुर देखेगा।
  3. रोजाना कार्डियो एक्सरसाइज करें। इसमें आप स्विमिंग रनिंग और वॉकिंग कर सकते हो।
  4. अगर आपका अपना स्टैमिना बढ़ाना है तो ज्यादा से ज्यादा प्याज का उपयोग करें। आप प्याज का रस बना कर इसका सेवन भी कर सकते हो।
  5. लहसुन यह भी एक असरदार और गुणकारी उपाय है। अगर आप शहद और लहसुन का मिश्रण बनाकर रोजाना दिन में 2 बार इसका सेवन करते हो तो आपकी संभोग करने की क्षमता बढ़ती है।
  6. रोजाना रात को दूध में केसर डालकर इसका सेवन कीजिए। यह अपनी संभोग करने की क्षमता बढ़ाता है और आप अपने पार्टनर को खुश रख सकते हो।
  7. अगर आपको ज्यादा हस्तमैथुन करने की आदत है तो यह आदत छोड़ दीजिए। इससे आपका स्टेमिना कम होता है और इसका असर आपके शरीर पर गिरता है।
  8. शराब धूम्रपान ऐसी नशीली चीजों से दूर रही है यह आप का सेक्स स्टैमिना तो कम करती ही है लेकिन इसका असर आपके स्वास्थ्य पर बहुत हानिकारक तरह से होता है।
Loading...
कैसे करे
दोस्तों हम सभी जानकारी केवल आपके लिए ही दे रहे है , आप हमें सहायता करेंगे और आपका साथ हमेशा देंगे इसकी उम्मीद करते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *