loading...

पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करें उपाय हिंदी में

पुत्र प्राप्ति के उपाय

पुत्र प्राप्ति के उपाय

पुत्र प्राप्ति के उपाय

आज भी लोगों का यह मानना है कि अगर उन्हें पुत्र प्राप्त नहीं होता है तो उनका वंश मिट जाता है। उन्हें वंश चलाने के लिए पुत्र जरुरी होता है। इसी चाहत में लोग कई बच्चे पैदा कर लेते हैं। क्योंकि उनका मानना होता है कि 3 बच्चों के बाद मां की कोक बदल जाती है और 3 बच्चों के बाद पुत्र प्राप्त होता है। और वो मानते हैं कि 3 बच्चों के बाद चौथा पुत्र होगा। मगर हमेशा ऐसा नहीं होता। और उन्हें निराश होना पड़ता है। दोस्तों एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए समाज में आज महिलाओं ने पुरुष के आगे जित पा ली है इसलिए हमें कभी भी बेटियाँ कम है यह ख्याल अपने मन में नहीं लाना चाहिए | निचे दिया गया हुआ बच्चा पैदा करने के तरीके केवल आपके जानकारी के हेतु है|

पुत्र प्राप्त करने के लिए क्या करे उपाय :

अगर आप भी पुत्र प्राप्ति पाना चाहते हो तो कुछ आसान तरीके अपनाइए। आपको पुत्र अवश्य प्राप्त होगा।

पीरियड के बाद संभोग पर ही निर्भर होता है कि आपको पुत्र प्राप्ति होगी या पुत्री प्राप्ति।

पीरियड के चौथे 8वीं, 10वीं, 12वीं, 14 वें और 16 वे रात को गर्भ धारण से पुत्र प्राप्त होती हैं।

और जब पीरियड शुरू होने वाले दिन से पांचवी, नौवीं, ग्यारहवीं  तथा 15 वी रात को गर्भ ठहरने से पुत्री प्राप्त होती है।

लड़का पैदा करने के लिए स्त्री और पुरुष दोनों को ही शुक्ल पक्ष की छठी 8वीं 10वीं 12वीं 14 और 16 वी रात को बार बार संभोग करना चाहिए। यानी की एक रात में कम से कम दो-तीन बार को इस क्रिया को करना चाहिए। ऐसा करने से शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है और उन अम्लीय तत्व को मदद मिलती है जिनसे शुक्राणुओं को लाभ पहुंचता है और एक्स वाइ मिलकर लड़के का निर्माण करते हैं।

पुत्र प्राप्ति के उपाय लाल किताब हिंदी :

पुत्र प्राप्ति के योग भी होने चाहिए बच्चा पैदा करने के लिए | पुत्र प्राप्ति के लिए होती को अपने लिंग को पत्नी के पृष्ठभाग से योनि में प्रवेश करना चाहिए जिससे गर्भ में लड़का या लड़की पैदा होती है। ऐसा करने से शुक्राणुओं का स्त्राव सीधे गर्भाशय के द्वार पर ही होता है। गर्भाशय का वातावरण योनि मार्ग की अपेक्षा ज्यादा क्षारीय होता है। योनि मार्ग के अमलीय वातावरन से ही पुरुष का शुक्राणु नष्ट हो जाता है।

लड़का होने के लिए उपाय :

पुत्र पैदा करने के लिए स्री और पुरुष को लगभग 6 महीने पहले ही तैयारी करनी पड़ती है। पति को दूध से बनी हुई चीजें जैसे पनीर, दूध, मक्खन, मावा, रबड़ी आदि का सेवन करना चाहिए।

लड़का पैदा करने के लिए पुरुष को अपनी पत्नी के साथ संभोग करने से 6 महीने पहले ही खटाई खाना छोड़ देना चाहिए। इस दौरान पति को संभोग करते समय कंडोम आदि का प्रयोग करना चाहिए।

लेकिन 6 महीने तक बताई गई दूध और दूध से बनी हुई चीजों का सेवन करना चाहिए। और वीर्य को बढ़ाने वाली औषधियों का सेवन करना चाहिए। इस तरह के परहेज को पत्नी को भी पति से साथ संभोग करने से 6 महीने पहले करना चाहिए।

लड़का होने की दवा :

लड़का चाहिए तो इस दौरान पत्नी को अंगूर, टमाटर, संतरा, तरबूज आदि का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। और दूध से बनी हुई चीजें अर्थात दूध की चीजें पुरुष को सेवन करनी है।

वह स्त्री को बिल्कुल भी नहीं खानी है। इनके अलावा गोभी, सेब, खीरा, ककड़ी, गाजर, शलजम, मौसमी और मिर्ची आदि को सेवन नहीं करना चाहिए। 6 महीने तक इतना करणे के बाद पति और पत्नी को संभोग की तैयारी करनी चाहिए।

लड़का पैदा करने के लिए सही समय :

पत्नी के मासिक धर्म से छ्ट्टी 8वी, 10वी, 12वी चौदावी रात में शुक्ल पक्ष पर ही संभोग करना चाहिए। ऐसा करने से आपको निश्चित ही पुत्र प्राप्त हो जाएगा।

पढ़िए :

Bacha kaise paida kare hindi
Pregnancy Tips in Hindi for Baby Boy Girl
बांझपन (infertility) का आयुर्वेदिक उपचार हिंदी
देसी घरेलु उपाय हिंदी में जानकारी
पेट के रोग वशीकरण के उपाय
चेहरे की सुंदरता नौकरी लगने के टोटके
बालों का इलाज लड़की को पटाने के तरीके
 यौन रोगों का इलाज सपनो का अर्थ स्वप्नफल
प्रेगनेंसी की टिप्स खाने के फायदे
मासिक धर्म(पीरियड्स) दिमाग तेज कैसे करे?
 मोटापा कम करे भगवान की पूजा
 दांत के उपाय स्मोकिंग की आदत से छुटकारा
 बाबा रामदेव योगा लाल किताब के टोटके

One Response

  1. deepmala July 27, 2017

Leave a Reply